Pashupalan Vibhag Vacancy: पशुपालन विभाग में निकली 10वीं पास विद्यार्थी के लिए भर्ती, आवेदन फॉर्म भरना शुरू

Pashupalan Vibhag Vacancy:- पशुपालन विभाग में नौकरी ढूंढ रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है। पशुपालन विभाग ने दसवीं पास के उम्मीदवारों के लिए भर्ती का Notification जारी कर दिया है। अगर आपको पशुपालन विभाग में नौकरी प्राप्त करनी है, तो आपके लिए यह बहुत बढ़िया मौका है क्योंकि आप अभी पशुपालन विभाग की भर्ती में शामिल होकर इसका हिस्सा बन सकते हैं। इस भर्ती में केवल योग्य उम्मीदवार ही शामिल हो सकते हैं। अगर आपके पास भर्ती से जुड़ी Eligibility है तो आप इसमें Apply कर सकते हैं। इस भर्ती का आवेदन ऑनलाइन मोड में करना होगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इस भर्ती में 5000 से भी ज्यादा पदों पर योग्य युवाओं को भर्ती किया जाएगा। यह एक बड़ी भर्ती है क्योंकि इसमें 5000 से भी ज्यादा पद खाली हैं। इस भर्ती की घोषणा बहुत देर से की गई है। आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और इसमें योग्यता रखने वाले सभी को अपना आवेदन करने का अवसर है।

पशुपालन विभाग भर्ती का Notification भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड ने जारी किया है। इस भर्ती के तहत योग्य युवाओं से आवेदन मांगे जा रहे हैं। अगर आप इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं, तो अपना आवेदन जल्दी से जल्दी पूरा करें, क्योंकि इसकी आवेदन की अंतिम तिथि अब बहुत नजदीक आ गई है। इस भर्ती के अंतर्गत 5250 पद निर्धारित किए गए हैं। आप सभी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए इसकी official website पर जाकर आसानी से Apply कर सकते हैं।

इस भर्ती के अंतर्गत तीन प्रकार के पद निर्धारित किए गए हैं और उनके लिए अलग-अलग आवेदन शुल्क निर्धारित हैं। फार्मिंग प्रबंधन अधिकारी के लिए ₹944, फार्मिंग विकास अधिकारी के लिए ₹826, और फार्मिंग प्रेरक पद के लिए ₹708 का आवेदन शुल्क रखा गया है। इन आवेदन शुल्कों को आप सभी को ऑनलाइन माध्यम से भुगतान करना होगा।

इस भर्ती में फार्मिंग प्रेरक पद के लिए आवेदक की educational qualification 10वीं पास होनी चाहिए। फार्मिंग प्रबंधक अधिकारी पद के लिए शैक्षिक योग्यता स्नातक होनी चाहिए। फार्मिंग विकास अधिकारी पद के लिए आवेदक को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं पास होना चाहिए।

Pashupalan Vibhag Vacancy के अंतर्गत फार्मिंग प्रबंधन अधिकारी के लिए आवेदकों की आयु सीमा 25 से 45 वर्ष तक रखी गई है। फार्मिंग विकास अधिकारी के लिए न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष निर्धारित की गई है। फार्मिंग प्रेरक पद के लिए न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष होनी चाहिए। सभी आवेदकों की आयु की गणना नोटिफिकेशन में दी गई जानकारी के अनुसार होगी।

भारतीय पशुपालन भर्ती में उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन परीक्षा और दस्तावेज़ सत्यापन के आधार पर किया जाएगा। ऑनलाइन परीक्षा की तारीख अभी तक घोषित नहीं की गई है। परीक्षा की तारीख घोषित की जाने पर इस सूचना को आपके द्वारा registered email पर भेजा जाएगा।

  • आवेदन करने के लिए सबसे पहले इसकी official website पर जाएं।
  • वहां से official notification को ध्यान से पढ़ें।
  • इसके बाद Online Apply की लिंक पर क्लिक करें और Application Form खोलें।
  • फॉर्म में मांगी गई सभी जानकारी को ध्यान से भरें।
  • इसके बाद अपने Document को अपलोड करें।
  • आवेदन शुल्क का भुगतान करें, जैसा कि पद के अनुसार निर्धारित है।
  • आखिरी में, final submit बटन पर क्लिक करें ताकि आपका आवेदन पूरा हो जाए।
  • आवेदन पूरा होने के बाद, आपको आवेदन का print out निकाल लेना है और सुरक्षित रखना है।
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment