Punjab and Sind Bank Recruitment: पंजाब एण्ड सिंध बैंक मे भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

Punjab and Sind Bank Recruitment: पंजाब एवं सिंध बैंक के द्वारा भर्ती करने का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इस नोटिफिकेशन के अनुसार स्पेशलिस्ट ऑफिसर के कुल 213 रिक्त पदों पर भर्ती कि जाएगी। इस भर्ती के लिए महिला एवं पुरुष दोनों को आवेदन करने के लिए आमंत्रित किया गया है। इस भर्ती में आवेदन करने की प्रक्रिया 31 अगस्त से लेकर 15 सितंबर 2024 तक रखी गयी है। ऐसे में यदि आप लोग भी इस भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं लेकिन आपके पास इस भर्ती संबंधित जानकारी उपलब्ध नहीं है तो

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से संबंधित जानकारी जैसे-आवेदन शुल्क, आयु सीमा, शैक्षणिक योग्यता, चयन प्रक्रिया एवं आवेदन कैसे करें? इत्यादि विस्तार पूर्वक प्रदान कर रहे हैं इसलिए आप लोग इस आर्टिकल को अंत तक पढ़े।

Punjab and Sind Bank Recruitment Important Dates

नोटिफिकेशन जारी हो चुका है। इस भर्ती में आवेदन 31 अगस्त 2024 से शुरू हो चुका है जबकि आवेदन करने की अंतिम तिथि में 15 सितंबर 2024 रखी गयी है। ऐसे में उम्मीदवारों को इस निर्धारित अंतिम तिथि से पहले आवेदन की प्रक्रिया को पूरा करना होगा।

Punjab and Sind Bank Recruitment Application Fee

Punjab and Sind Bank Recruitment में आवेदन करने के लिए सामान्य वर्ग, ओबीसी एवं ईडब्ल्यूएस वर्ग क्यों उम्मीदवारों के लिए 850 रुपए का आवेदन शुल्क रखा गया है जबकि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति एवं पीडब्ल्यूडी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए ₹100 का आवेदन शुल्क रखा गया है। उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन के माध्यम से करना होगा।

Also Read:- Indian Coast Guard Welder Recruitment 2024

Punjab and Sind Bank Recruitment Age Limit

Punjab and Sind Bank Recruitment में आवेदन करने के लिए पदों के अनुसार आयु सीमा अलग-अलग रखा गया है। इस भर्ती में कुछ पदों के लिए न्यूनतम आयु सीमा 25 वर्ष एवं 28 वर्ष रखा गया है जबकि अधिकतम आयु सीमा 38 वर्ष एवं 40 वर्ष रखा गया है। सरकारी नियम के अनुसार आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दिया जाएगा। इस भर्ती की आयु सीमा की विस्तृत जानकारी प्राप्त करने के लिए नीचे दिए गए ऑफिशल नोटिफिकेशन को पढ़ सकते हैं।

Education Qualification

Punjab and Sind Bank Recruitment मैं आवेदन करने के लिए शैक्षणिक योग्यता पद के अनुसार अलग-अलग रखा गया है। ऐसे में यदि आप लोग इस भर्ती के अंतर्गत विभिन्न पदों के अनुसार शैक्षणिक योग्यता की विस्तृत जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो नीचे दिया गया ऑफिशल नोटिफिकेशन को पढ़ सकते हैं।

Selection Process

Punjab and Sind Bank Recruitment में उम्मीदवारों का चयन निम्नलिखित प्रक्रियाओं के आधार पर किया जाएगा-

  • लिखित परीक्षा
  • शॉर्ट लिस्टिंग
  • इंटरव्यू
  • डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन
  • मेडिकल टेस्ट

How to Apply Punjab and Sind Bank Recruitment

यदि आप लोग पंजाब एंड सिंद बैंक रिक्रूटमेंट में आवेदन करना चाहते हैं तो आप लोगों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा। जिसकी प्रक्रिया की जानकारी हम आपको निम्न रूप से प्रदान कर रहे हैं जिसे आप लोग फॉलो करें-

  • सबसे पहले आप लोगों को इस भर्ती के ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा।
  • आधिकारिक वेबसाइट के होम पेज पर Recruitment के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद Punjab and Sind Bank Recruitment के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद इस भर्ती का आवेदन फॉर्म ओपन हो जाएगा।
  • इस आवेदन फार्म में मांगी गई सभी जानकारी को ध्यानपूर्वक भरना होगा।
  • सभी आवश्यक दस्तावेज को स्कैन करके अपलोड करना होगा।
  • इसके बाद आप लोगों को अपना श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क भुगतान करना होगा।
  • अंत में आवेदन फार्म को सबमिट कर देना होगा।
  • इसके बाद आवेदन फार्म का प्रिंट आउट निकाल कर अपने पास सुरक्षित रख लेना होगा।

Important Link

Official NotificationNotification
Apply OnlineApply Online

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment