Union Bank Vacancy 2024 : यूनियन बैंक में 500 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

Union Bank Vacancy 2024 : यूनियन बैंक के द्वारा यूनियन बैंक में अप्रेंटिसशिप भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इस नोटिफिकेशन के अनुसार यूनियन बैंक में 500 पदों पर भर्ती किया जाएगा। इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आमंत्रित किया गया है। इस भर्ती में ऑनलाइन आवेदन करने का प्रक्रिया 28 अगस्त 2024 से शुरू हो चुका है जबकि आवेदन फॉर्म ऑनलाइन के माध्यम से जमा करने का अंतिम तिथि 17 सितंबर 2024 निर्धारित किया गया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

ऐसे में यदि आप लोग भी इस भर्ती में आवेदन करने के लिए इच्छुक है लेकिन आपके पास इस भर्ती संबंधित जानकारी उपलब्ध नहीं है तो हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से Union Bank Vacancy संबंधित जानकारी जैसे-आवेदन शुल्क, आयु सीमा, शैक्षणिक योग्यता, चयन प्रक्रिया एवं ऑनलाइन आवेदन कैसे करें? इत्यादि विस्तार पूर्वक प्रदान कर रहे हैं इसलिए आप लोग इस आर्टिकल को अंत तक पढ़े।

Union Bank Vacancy महत्वपूर्ण तिथियां (Important Dates)

Union Bank Vacancy का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन फार्म जमा करने का प्रक्रिया 28 अगस्त 2024 से शुरू हो चुका है जबकि आवेदन फार्म जमा करने का अंतिम तिथि 17 सितंबर 2024 रखा गया है। ऐसे में उम्मीदवारों को इस निर्धारित अंतिम तिथि तक अपने आवेदन फार्म को ऑनलाइन के माध्यम से जमा करना होगा।

Union Bank Vacancy आवेदन शुल्क (Application Fee)

Union Bank Vacancy में आवेदन करने के लिए सामान्य वर्ग एवं ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए ₹800 का आवेदन शुल्क रखा गया है जबकि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति एवं महिलाओं के लिए ₹600 का आवेदन शुल्क रखा गया है, पीडब्ल्यूडी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए ₹400 का आवेदन शुल्क रखा गया है। सभी वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन के माध्यम से करना होगा।

Also Read:- Central Silk Board (CSB) Recruitment 2024

Union Bank Vacancy आयु सीमा (Age Limit)

Union Bank Vacancy में आवेदन करने के लिए न्यूनतम आयु सीमा 20 वर्ष एवं अधिकतम आयु सीमा 28 वर्ष रखा गया है। इसमें उम्र का गणना 1 अगस्त 2024 को आधार मानकर किया जाएगा। सरकारी नियम के अनुसार आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दिया जाएगा।

Union Bank Vacancy शैक्षणिक योग्यता (Education Qualification)

Union Bank Vacancy में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट पास होना चाहिए। क्योंकि इस भर्ती में आवेदन करने के लिए से शैक्षणिक योग्यता स्नातक पास रखा गया है।

Union Bank Vacancy चयन प्रक्रिया (Selection Process)

Union Bank Vacancy में उम्मीदवारों का चयन निम्नलिखित प्रक्रियाओं के आधार पर किया जाएगा-

  • लिखित परीक्षा
  • लोकल भाषा टेस्ट
  • डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन
  • मेडिकल टेस्ट

Union Bank Vacancy आवेदन कैसे करें ? (How to Apply)

यदि आप लोग Union Bank Vacancy में आवेदन करना चाहते हैं तो आप लोगों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा, जिसकी प्रक्रिया की जानकारी हम आपको निम्न रूप से प्रदान कर रहे हैं जिसे आप लोग फॉलो करें-

  • सबसे पहले आप लोगों को ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा।
  • उसके बाद आधिकारिक वेबसाइट के होम पेज पर रिक्रूटमेंट के ऑप्शन को सेलेक्ट करना होगा।
  • इसके बाद आप लोगों को नोटिफिकेशन में दिए गए सभी जानकारी को ध्यानपूर्वक पढ़ना होगा।
  • इसके बाद आप लोगों को अप्लाई के लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद आवेदन फार्म में मांगी गई सभी जानकारी को ध्यानपूर्वक भरना होगा।
  • इसके बाद सभी आवश्यक दस्तावेज को स्कैन करके अपलोड करना होगा।
  • इसके बाद आप लोगों को अपना श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।
  • इसके बाद आप लोगों को आवेदन फार्म को सबमिट का बटन पर क्लिक करके सबमिट करना होगा। इस आवेदन फार्म का एक प्रिंट आउट निकाल कर अपने पास सुरक्षित रख लेना होगा।

Important Link

Official Notification:-Click Here

Apply Online:-Click Here

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment