PSSSB Sewadar Chowkidar Recruitment 2024: PSSSB सेवादार चौकीदार भर्ती 2024

PSSSB Sewadar Chowkidar Recruitment 2024: Punjab Subordinate Services Selection Board (PSSSB) के द्वारा सेवादार और चौकीदार पदों के लिए उम्मीदवारों की नियुक्ति संबंधित ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया हैं।  आवेदन की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है ‘आखिरी तारीख 26 अगस्त 2024 निर्धारित की गई हैं।  यदि आप पंजाब में रहते हैं और सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो आप Sewadar Chowkidar के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसलिए आज के आर्टिकल में हम आपको संबंधित सभी जानकारी जैसे-  आवेदन करने की प्रक्रिया’ योग्यता’ आवेदन शुल्क’  उम्र सीमा आवेदन करने की आखिरी तारीख इन सब के विषय में पूरी डिटेल जानकारी आपको प्रदान करेंगे चलिए जानते हैं-:

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Important Date

आरंभ करने की तिथि26-08-2024
अंतिम तिथि24-09-2024
आवेदन शुल्क की अंतिम तिथि27-09-2024
आवेदन करने की प्रक्रियाऑनलाइन

PSSSB Sewadar Chowkidar Post details

PSSSB Recruitment 2024 के अंतर्गत 172 पदों पर सेवादार और चौकीदार उम्मीदवारों की नियुक्ति की जाएगी।  अधिक जानकारी के लिए आप इसका ऑफिशल नोटिफिकेशन पढ़ सकते हैं। 

Education Qualifications

इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास आठवीं की डिग्री होनी चाहिए।

Also Read:- CISF Constable Fireman Recruitment 2024 

PSSSB Sewadar Chowkidar Age Limit

PSSSB Sewadar Chowkidar Recruitment 2024  के अंतर्गत आवेदन करने वाले उम्मीदवार की न्यूनतम उम्र 16 साल और अधिकतम 35 वर्ष निर्धारित की गई हैं।  हालांकि सरकारी नियमों के अनुरूप आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को उम्र सीमा में विशेष छूट दी जाएगी।

PSSSB Sewadar Chowkidar Application fees

इस वैकेंसी के लिए आवेदन शुल्क कितना देना होगा तो हम आपको बता दे की जाति वर्ग और कैटिगरी के अनुसार आवेदन अलग-अलग देना होगा। जिसका विवरण हम आपको नीचे दे रहे हैं आए जानते हैं-

वर्गआवेदन शुल्क
सामान्य/स्वतंत्रता सेनानी/खिलाड़ियों के लिए₹1000/-
एससी/बीसी/ईडब्ल्यूएस के लिए₹250/-
भूतपूर्व सैनिकों एवं आश्रितों के लिए₹200/-
शारीरिक रूप से विकलांगों के लिए₹500/

Selection Process

PSSSB के तहत उम्मीदवारों का सिलेक्शन लिखित परीक्षा डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल टेस्ट के आधार पर होगा।

PSSSB Sewadar Chowkidar Recruitment 2024 Apply Process

PSSSB के तहत आवेदन करने के लिए ऑफिशल पोर्टल पर जाना होगा।  यहां पर जाकर आपको  इसका ऑफिशल नोटिफिकेशन ध्यान से पढ़ेंगे  उसके बाद आप आवेदन के ऑप्शन पर क्लिक करेंगे आपके सामने आवेदन पत्र ओपन होगा। जहां पर जो भी जानकारी आपसे मांगी जाएगी। उसका विवरण देंगे और सभी महत्वपूर्ण डॉक्यूमेंट अपलोड कर देंगे  उसके बाद आप यहां पर निर्धारित कैटेगरी के अनुसार आवेदन शुल्क का  भुगतान कर देंगे और सबसे आखिर में अपना आवेदन जमा कर देंगे  इस तरीके से PSSSB के लिए आवेदन कर सकते हैं।

Important Link 

ऑनलाइन आवेदन करेंयहाँ क्लिक करें
आधिकारिक अधिसूचना देखेंयहाँ क्लिक करें
आधिकारिक वेबसाइटयहाँ क्लिक करें
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment