HSSC Sports Quota Recruitment 2024: स्पोर्ट्स कोटा के पदों के लिए आवेदन

HSSC Sports Quota Recruitment 2024 : हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (एचएसएससी) ने एचएसएससी स्पोर्ट्स कोटा भर्ती 2024 के माध्यम से इच्छुक स्पोर्ट पर्सन वर्ग के लोगों की नियुक्ति ग्रुप सी पदों के लिए की जाएगी ऐसे में यदि आप भी हरियाणा में रहते हैं और आपका संबंध खेल से है तो आवेदन करके सरकारी नौकरी प्राप्त कर सकते हैं। आवेदन करने की प्रक्रिया ऑनलाइन तरीके से पूरी की जाएगी और आखिरी तारीख 6 सितंबर 2024 निर्धारित की गई है इसलिए आज के आर्टिकल में हम आपको Recruitment के बारे में पूरी डिटेल जानकारी प्रदान करेंगे इसलिए हमारा आर्टिकल शुरू से लेकर आखिर तक पढ़ेंगे चलिए जानते हैं-

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

HSSC Sports Quota Post details

HSSC Sports Quota Recruitment के माध्यम से विभिन्न प्रकार के पदों पर योग्य उम्मीदवार नियुक्त किए जाएंगे’ कौन-कौन से पोस्ट होंगे उसका विवरण हम आपको नीचे दे रहे हैं-

  • Assistant Lineman (ALM)
  • Deputy Ranger
  • Warder (Male/Female)
  • Assistant Superintendent of Jail
  • Junior Coach
  • Haryana Police Constable
  • Haryana Police Sub-Inspector (SI)

HSSC Sports Quota Education Qualifications

इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की एजुकेशन योग्यता क्या निर्धारित की गई है तो हम आपको बता दें की पोस्ट के अनुसार एजुकेशन क्वालीफिकेशन अलग-अलग होगा। इसके संबंध में आप पूरी जानकारी ऑफिशल नोटिफिकेशन से प्राप्त कर सकते हैं।

HSSC Sports Quota Recruitment 2024 Age Limit

आवेदन करने वाले उम्मीदवार की न्यूनतम उम्र 18 साल और अधिकतम 42 साल निर्धारित की गई है हालांकि सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को उम्र सीमा में विशेष छूट का लाभ दिया जाएगा।

Also Read:- ITBP Constable Kitchen Service Recruitment 2024

HSSC Group C Application Fees

इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को कोई भी आवेदन शुल्क देने की जरूरत नहीं हैं। सभी लोग यहां पर निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

HSSC Sports Quota Selection process

HSSC Sports Quota Recruitment 2024 के अंतर्गत उम्मीदवारों का सिलेक्शन लिखित परीक्षा डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन मेडिकल टेस्ट ‘ और स्किल टेस्ट के आधार पर होगा।

HSSC Sports Quota Recruitment 2024 Apply Process

इस वैकेंसी के अंतर्गत आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशल पोर्टल पर जाना होगा। होम पेज पर पहुंच जाएंगे यहां आपको आवेदन करने का लिंक दिखाई पड़ेगा उस पर आपको क्लिक करना हैं। आपके सामने आवेदन पत्र ओपन होगा। जहां पर जो भी जानकारी आपसे मांगी जाएगी। उसका विवरण देंगे और सभी महत्वपूर्ण डॉक्यूमेंट अपलोड कर देंगे c उसके बाद आप यहां पर अपना आवेदन जमा करेंगे  आवेदन जमा होने के बाद इसका प्रिंटआउट निकाल कर अपने पास रख लेंगे  इस तरीके से HSSC Sports Quota Recruitment 2024 के लिए आवेदन कर सकते हैं।

महत्वपूर्ण लिंक

official Notification :- Click Here
Apply Online :- Click Here

महत्वपूर्ण तारीख

  • अधिसूचना जारी होने की तिथि: 16 अगस्त, 2024
  • आवेदन प्रारंभ तिथि: 24 अगस्त, 2024
  • आवेदन की अंतिम तिथि: 6 सितंबर, 2024, रात 11:59 बजे तक
  • परीक्षा तिथि: बाद में सूचित की जाएगी
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment